Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

आरटीपीसीआर लैब में तैनात माइक्रोबाइलाजिस्ट कोरोना संक्रमित

रुद्रपुरः जिला अस्पताल स्थित मेडिकल कालेज में स्थित आरटी-पीसीआर लैब की माइक्रोबाइलाजिस्ट, जिला अस्पताल के एनेस्थेटिक व एक अन्य चिकित्सक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद लैब 72 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। जबकि जिले में कुल 23 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है।

एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि आरटीपीसीआर लैब में कार्यरत अन्य कर्मचारियों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। अब वायरोलाजी लैब सोमवार को खुलेगा। इसके साथ विदेश से हाल के दिनों में लौटे जिले के 25 लोगों को चिन्हित किया गया है। जिनमें से 15 लोगों के सैंपल लेकर शुक्रवार को जांच के लिए दिल्ली भेज दिया गया है। बाकी बचे 10 अन्य की भी सैंपलिग की जानी है। जिसमें से मात्र आठ लोगों से ही संपर्क हो पाया है। जबकि दो लोगों से स्वास्थ्य विभाग संपर्क नहीं कर सका है। जिसमें से एक व्यक्ति युनाइटेड किगडम से वापस लौटा है और गदरपुर का निवासी है। यह व्यक्ति वर्तमान में स्वार, रामपुर में निवास कर रहा है। वहीं दूसरा व्यक्ति जसपुर निवासी है। दोनों से संपर्क की जिम्मेदारी पुलिस विभाग को दी गई है।

वहीं, उत्तर प्रदेश, दिल्ली व अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश कर रहे लोगों की जांच बार्डर पर की जा रही है। बस व टेंपों आदि से जिले में पहुंचने पर याच्छिक रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट लिया जा रहा है। इसके बाद ही लोगों को जिले में प्रवेश करने दिया जा रहा है। एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने बताया कि करीब 500 लोगों की जांच की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.