Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

गोवा में नौसेना का एक मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेनिंग पायलट सुरक्षित

गोवा । भारतीय नौसेना का एक मिग-29 विमान रविवार (23 फरवरी) सुबह गोवा तट के पास अरब सागर में क्रैश हो गया। हालांकि, इस हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान ने रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी, उसके कुछ देर बाद ही यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई। बताया जा रहा है कि यह विमान रविवार को ही रुटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान पर निकला था, लेकिन कुछ देर बाद ही तकनीकी खराबी आने के बाद यह क्रैश हो गया।

आपको बता दें कि नौसेना द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, इस हादसे में विमान सवार पायलट सुरक्षित बचा लिए गए हैं। हादसा कैसे और क्यों हुआ, अभी तक इसकी जांच नहीं हो पाई है। भारतीय नौसेना ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बयान के मुताबिक, हादसे की जांच के लिए एक जांच का गठन कर दिया गया है।

इसी के साथ नौसेना की जारी बयान में कहा गया है, ‘आज सुबह करीब 10.30 बजे गोवा में एक मिग-29K विमान क्रैश हो गया। यह एयरक्राफ्ट नियमित रूटिन पर निकला था। विमान उड़ा रहा पायलट एयरक्राफ्ट से सुरक्षित निकल आया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।’ इस घटना के संबंध में भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.