Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

नया साल मनाने नैनीताल पहुंचे दस हजार से अधिक सैलानी

नैनीताल: 2020 के अंतिम सप्ताह में शहर में पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। पर्यटक वाहनों की वजह से शहर के पार्किंग स्थल दोपहर को ही फुल हो गई। शुक्रवार सुबह से ही पर्यटक वाहनों का पहुंचना शुरू हो गया था। हल्द्वानी रोड से करीब एक हजार जबकि कालाढूंगी रोड से दो हजार वाहनों की शहर में एंट्री हुई। दोपहर बाद वाहनों को नारायण नगर, रूसी बाइपास व पाइंस में ही पार्क किया गया, नियमित अंतराल के बाद उन्हें छोड़ा गया। शहर में शुक्रवार को 1500 से अधिक वाहनों की एंट्री हुई। दस हजार से अधिक पर्यटकों की आमद रही।

वहां प्रत्येक पर्यटक की थर्मल स्क्रीनिंग की गई जबकि बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डा. केएस धामी के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम ने दोपहर में रूसी बाइपास व नारायण नगर में करीब 50-50 जबकि पाइंस में 15 पर्यटकों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। डॉ धामी के अनुसार कोई पर्यटक की रिपोर्ट कोविड पाजिटिव नहीं आई। सपरिवार आ रहे 40 प्रतिशत से अधिक पर्यटक आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लेकर आ रहे हैं, जो बेहद सकारात्मक संदेश है। एडीएम कैलाश टोलिया, आरटीओ राजीव मेहरा, एसडीएम विनोद कुमार, पालिका ईओ अशोक कुमार, सीओ विजय थापा, कोतवाल अशोक कुमार, एसओ विजय मेहता समेत अन्य अधिकारी करीब तीन घंटे तक रूसी बाइपास, नारायण नगर में जमे रहे।

सरोवर नगरी में शुक्रवार को पर्यटकों की आमद से शहर के पर्यटन स्थलों व बाजारों में रौनक रही। दोपहर से ही माल रोड, पंत पार्क, बारापत्थर, हिमालय दर्शन, टांकी बैंड, स्नोव्यू समेत अन्य स्थानों पर पर्यटकों की मौजूदगी से छिटपुट कारोबार भी चल पड़े। टैैक्सी चालकों को भी अर्से बाद काम मिला। चिडियाघर के वन क्षेत्राधिकारी अजय रावत के मुताबिक शुक्रवार को एक हजार से अधिक पर्यटकों ने वन्य जीवों को करीब से निहारा। यह इस सीजन की सर्वाधिक संख्या है। बॉटनिकल गार्डन में 103 व वाटर फॉल में 578 पर्यटक पहुंचे। नैनी झील में नौकायन के लिए पर्यटकों का तांता लगा रहा, जबकि भोटिया बाजार, तिब्बती बाजार, बड़ा बाजार में पर्यटकों की चहलकदमी बनी रही। बड़े होटलों के साथ ही सुविधाओं से लैस अधिकांश होटल पैक हो गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.