Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

JNU Violence Live Update: छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत 25 छात्र घायल, पुलिस तैनात

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वामपंथी छात्र संगठनों ने एक दूसरे पर रविवार को लाठी से मारपीट करने और एक दूसरे पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाया है। एक दूसरे पर हिसंक गतिविधि में शामिल होने का भी आरोप लगाया गया। दोनों ही गुटों की तरफ से बताया गया कि रविवार को हुए इस घटनाक्रम में एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े छात्र घायल ही गए हैं। कुछ छात्रों को एम्स व सफदरजंग अस्पताल भी ले जाया गया है।

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे ऊपर एबीवीपी (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने हमला किया। सिर और गंभीर रूप से छोटें आई हैं और खून निकला है। उनके साथ मौजूद छात्रों ने कहा कि उन्हें नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। दोनों गुटों के तरफ से दावा किया गया है कि इस घटना में कुछ शिक्षक भी घायल हुए हैं।  आरोप है कि इस घटना में छात्र संघ के महासचिव सतीश चंद्र यादव को भी चोट आई है। छात्र संघ का आरोप है कि कई छात्र छात्रावास की फीस बढ़ोतरी के खिलाफ कैंपस में प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन एबीवीपी ने उन पर हमला कर दिया और पत्थर फेंके।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक एबीवीपी का आरोप है कि उसके 25 छात्र घायल हुए हैं। जबकि 11 के बारे में कोई जानकारी नही है कि वह इस समय कहां पर हैं। आरोप है कि एबीवीपी सदस्यों पर वामपंथी छात्रों ने हमला किया है। हॉस्टल में रह रहे एबीवीपी से जुड़े छात्रों के साथ बर्बरता की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.