Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

नए साल पर नैनीताल आ रहे हैं तो यहां है आपके लिए पार्किंग

नैनीताल।।  पर्यटन नगरी नैनीताल में 25 दिसम्बर यानी क्रिसमस इव और 31 दिसम्बर यानी थर्डी फर्स्ट का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचेंगे। जिसके लिए अभी से होटल, गेस्ट हाउस और होम स्टे पैक हो चुके हैं। टूरिस्ट के स्वागत के लिए होटलों और होम स्टे ने भी खास तैयारियां की हैं। साथ ही डीएम नैनीताल सविन बंसल भी सैलानियों के स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं। जाम में फंसकर नैनीताल आने वाले सैलानियों की छुट्टी का मजा किरकिरा न हो इसलिए लिए डीएम ने खास तैयारी की है।
डीएम ने अधिकारियों को लगाया काम पर
डीएम सविन बंसल ने विशेषतौर पर रूसी बाइपास और नारायण नगर में पार्किंग के साथ ही ड्राइवर्स के रहने के लिए शैल्टर और टॉयलेट बनाने के निर्देश दिए हैं। जिसका काम रात-दिन जारी है। जिसकी मॉनिटरिंग के लिए बकायदा नैनीताल के एसडीएम विनोद कुमार  को लगाया गया है। जो 24 घंटे काम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पीडब्लूडी, जल संस्थान, बिजली और जिला पंचायत जैसे सरकारी विभाग कोई कोताही न बरतें इसके लिए बकायदा एसडीएम ने धारा 144 (1) का प्रयोग किया है। यानी इस धारा के तहत काम समय पर न होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। एसडीएम विनोद कुमार ने जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोनिवि को रूसी बाईपास में पार्किंग स्थल में पार्किंग व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के साथ ही पार्किंग स्थल पर पेन्ट से मार्किंग करने के सख्त निर्देश दिये ताकि वाहन सुव्यवस्थित रूप से पार्क हो सकें। रूसी बाईपास पर सुव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था 20 दिसम्बर से 05 जनवरी 2020 तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इस धारा का जनसामान्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नही पड़ेगा। पर्यटकों के लिए क्रिसमस डे एवं नए साल के सेलीब्रेशन हेतु नैनीताल में
रूसी बाइपास पर पार्किंग तैयार करते कर्मचारी

सौहार्दपूर्ण माहौल कायम है।

उपद्रवियों पर लागू होगी धारा 144
पार्किंग स्थलों पर अक्सर लोग झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। इसलिए डीएम ने रूसी बाइपास और नारायणनगर में विशेषतौर पर धारा 144 लगाई है। ताकि झगड़ा करने की स्थिति में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।
Leave A Reply

Your email address will not be published.