Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कोरोना पॉजीटिव मिली महिला, 70 पहुंची मरीजों की संख्या

डेस्क रिपोर्ट  SATYAVOICE.COM 
उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन कोरोना को लेकर डरावनी खबर सामने आई है। बुधवार को राज्य में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। यहां राजधानी देहरादून निवासी एक 62 साल की महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से इलाज कर लौटी थी। लेकिन बुधवार को हुई कोरोना जांच रिपोर्ट में वो पॉजीटिव निकली। जिसके बाद उसे आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है। महिला देहारादून के रायपुर पुलिया-6 की निवासी बताई जा रही है। देहरादून में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 36 हो गया है।
इससे पहले मंगलवार को हल्द्वानी के कुसुमखेड़ा की रहने वाली 23 साल की लड़की में कोरोना की पुष्टि हुई है। दो दिन  में लगातार दो मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 70 पहुंच गई है।
बाहर से आने वाले लोगों ने बढ़ाया कोरोना का आंकड़ा

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के कम्यूनिटी ट्रांसफर का कोई केस सामने नहीं आया है।  लेकिन बाहरी राज्यों से लौट रहे लोग सरकार और यहां रह रहे लोगों की टेंशन बढ़ा रहे हैं। बीते शनिवार और शुक्रवार को ऊधम सिंह नगर जिसे में कोरोना के पांच मामले सामने आए। सभी मरीज दूसरे राज्यों से लौटे थे। ऊधम सिंह नगर जिले में दूसरे राज्यों से लौटे 8 प्रवासियों में अभी तक कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि इसमें कुछ ऊधम सिंह नगर तो कुछ अल्मोड़ा के मूल निवासी हैं। इसके अलावा उत्तराकाशी जिले में भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है। ऐसे में साफ है कि प्रवासियों  के सहारे जानलेना कोरोना पहाड़ की दहलीज दस्तक दे रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग सभी मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा है। सीएम त्रिवेंद्र रावत पहले ही प्रदेश में वापसी कर रहे लोगों से कोरोना फैलने की आशंका जाहिर कर चुके हैं।

इस जिले में इतने हैं कोरोना के मरीज 

अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल और उत्तरकाशी में कोरोना का एक-एक मामला सामने आया है। देहरादून में 36, हरिद्वार में 7, नैनीताल में 11, ऊधम सिंह नगर से 13 कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आ चुके हैं।

(नोटः खबर में लगा कोरोना जागरूकता से भरा कार्टून हल्द्वानी के चर्चित मानवाधिकार और सामाजिक कार्यकर्ता गुरविंदर सिंह चड्डा जी द्वारा बनाया गया है) 

Leave A Reply

Your email address will not be published.