Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

राष्ट्रपति से मिला विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई पुलिस कार्रवाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को रद्द करने और जामिया मामले की न्यायिक जांच की मांग की ।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पूर्वोत्तर में जो स्थिति है वह अब पूरे देश में होने जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस हालात से ठीक से नहीं निपट रही है. सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली में पुलिस जामिया के महिला छात्रावास में घुसी और छात्राओं के साथ बदसलूकी की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों की आवाज बंद करने आई है मगर लोकतंत्र में सरकार का यह रवैया स्वीकार नहीं होगा ।

राष्ट्रपति से मिलने गए विपक्षी नेताओं में शामिल टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हमनें राष्ट्रपति से नागरिकता संशोधन कानून वापस लेने की मांग की है. ब्रायन ने कहा कि यह कानून गरीबों की जिंदगी को बुरी तरह प्रभावित करेगा ।

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि संविधान का उल्लघंन स्वीकार नहीं किया जाएगा. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के तमाम हिस्सों में इन दिनों विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.