Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

दिल्ली मेट्रो में यात्री खड़े होकर सफर नहीं कर सकेंगे

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक एडवाइजरी जारी की। इनमें सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह लिया गया है कि मेट्रो के अंदर भी यात्रियों को एक मीटर की दूरी बनानी होगी। दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री मेट्रो का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ बहुत जरूरी होने पर ही करें। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यात्री मेट्रो में सफर करते वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखें।

एडवाइजरी के मुताबिक, मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों की रैंडल थर्मल स्कैनिंग सभी मेट्रो स्टेशनों पर की जाएगी। यदि किसी को बुखार है या कोरोना वायरस का कोई लक्षण दिखाई देता है, तो उसे चिकित्सा परीक्षण और क्वारनटीन के लिए भेजा जाएगा।

एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो में यात्री खड़े होकर सफर नहीं कर सकेंगे। वहीं, जिन स्टेशनों पर भीड़ अधिक होगी, वहां मेट्रो नहीं रुकेगी। इसके साथ ही मेट्रो प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अति आवश्यक होने पर ही घरों से निकलकर मेट्रो का सफर करें।

कोई भी यात्री जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के समान लक्षण हैं, उन्हें मेट्रो या सार्वजनिक परिवहन के किसी अन्य तरीके से यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.