Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

व्‍हाइट हाउस अपने ट्विटर पर दुनिया के एक मात्र नेता भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो करता है

नई दिल्‍ली । हाल के दिनों में अमेरिका के साथ भारत के संबंध काफी मजबूत हुए हैं। इसी कड़ी में यह अहम बात उभर कर आई है कि व्‍हाइट हाउस अपने ट्विटर हैंडल पर दुनिया के एक मात्र नेता भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही फॉलो करता है। व्‍हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी अन्‍य नेता को फॉलो नहीं करता है।

हाल के दिनों में भारत और अमेरिका के संबंध काफी अच्‍छे हुए हैं। खास बात यह भी है कि  व्हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है, इनमें 16 अमेरिका के तो तीन भारत के हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (@narendramodi) के पर्सनल हैंडल के साथ-साथ व्हाइट हाउस ने पीएमओ इंडिया (@PMOIndia), प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया (@rashtrapatibhvn), यूएस एंबेसी इंडिया (@USAndIndia) और इंडिया इन यूएसए (@IndianEmbassyUS) को भी फॉलो करना शुरू कर दिया है।

 हाल के दिनों में भारत और अमेरिका के बीच काफी निकटता पैदा हुई है। वर्तमान भूराजनीतिक स्थिति में भारत अमेरिका को ज्यादा विश्वसनीय लगता है। भारत ने कई मौकों पर अमेरिका से निकटता का इजहार भी किया है। दूसरी ओर अमेरिका ने चीन के साथ जारी ट्रेड वार और पाकिस्तान का अविश्वसनीय चरित्र उजागर होने के बाद भारत पर निर्भरता बढ़ाई है।

भारत अमेरिकी संबंधी प्रगाढ़ करने में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संबंध भी विशेष रूप से उपयोगी साबित हुए हैं। हाल ही में सरकार (Government) ने कोरोना (Corona virus) के संकट से निपटने के लिए कई देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की है। इनमें अमेरिका भी शामिल है। इस दवा के अमेरिको को निर्यात के बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और भारत का आभार जताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.