Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

शनिवार को माक ड्रिल से परखी जाएगी कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी

रुद्रपुरः कोविड-19 के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। राज्य में भी दो जनवरी से वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन व मॉक ड्रिल करके तैयारियों को परखा जाएगा। जिसमें देहरादून में दो जनवरी को तथा हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में ड्राई रन की तारीख तीन से चार दिन में पता चलेगी।

कोविड-19 के खात्मे के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिसमें प्रथम चरण में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर को वैक्सीन दी जानी है। जिसके लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ ही नगर निकायों व पुलिस कर्मचारियों को शामिल किया जा रहा है। जो कि कोरोना मरीजों के संपर्क में रहते हैं। एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि जिले के 25 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल प्रतीकात्मक रूप से किया जाएगा। जिसके आधार पर सभी तैयारियों को परखा जा सकेगा। इसी तरह हरिद्वार में भी ड्राई रन की प्रक्रिया की जानी है।

वहीं, सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने बताया कि ब्रिटेन से लौटी संक्रमित महिला को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। शुक्रवार को महिला का सैंपल नए स्ट्रेन की जांच के लिए एसटीएच के माध्यम से भेजा गया है। जबकि शुक्रवार को जिले में कुल 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हें आइसोलेट किया गया है।

दूसरी ओर खटीमा में रेडक्रास सोसाएटी की ओर से नव वर्ष के मौके पर मास्क व साबुन का वितरण किया गया। जिसका शुभारंभ एसडीएम निर्मला बिष्ट ने किया। एसडीएम ने कहा कि देश से कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इसलिए हम सभी बेहद जागरुक रहने की जरुरत है। मास्क का प्रयोग करने के साथ नियमित रुप से हाथों को साबुन से धोते रहना चाहिए। इस दौरान डिग्री कालेज रोड से मुख्य चैराहे तक लोगों को निश्शुल्क मास्क व साबुन का वितरण किया गया। इस मौके पर संस्था का चेयरमैन विमल कुमार, दिनेश कापड़ी, प्रेमराज गंगवार, सादाब हुसैन, उत्तम कुमार, प्रभुदयाल, संजीत मंडल आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.