Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

अच्छी खबर, प्रदेश में लगातार तीसरे दिन नहीं आया एक भी संक्रमित केस

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंस खत्म हो गई है। बैठक में अधिकतर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की है, बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं । हालांकि अभी इसका आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था कि जान है तो जहान है, उन्होंने कहा कि जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा, तो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी ।
प्रदेश में लगातार तीसरे दिन नहीं आया एक भी संक्रमित केस
आज 93 सैंपल्स की रिपोर्ट आई नेगेटिव. अब तक 1705 सैंपल्स भेजे जा चुके हैं कुल 1340 रिपोर्ट अब तक आ चुकी नेगेटिव 55631 लोग अब तक हो चुके सेल्फ कोरोंटाइन प्रदेश में अब तक 35 कोरोना पाजिटिव केस आ चुके सामने. पांच लोग कोरोना को हराने में हो चुके कामयाब. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में देश भर में कोविड-19 के 1035 नए मामले सामने आए हैं और 40 लोगों की मौत हुई है । इस तरह, देश भर में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 7,447 पहुंच गई और अब तक 239 मौत दर्ज की गई है ।
 मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की मांग की है. हालांकि जिन जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है, वहां लोगों की आवाजाही पर लगी पाबंदियों को आंशिक रूप से खत्म करने का भी सुझाव दिया है ।
सोशल मीडिया पर डाली फेक न्यूज, मिला नोटिस
पौड़ी में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सोशल मीडिया पर फेक न्यूज डालने वाले एक व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब तीन दिन के भीतर नहीं दिए जाने पर उक्त व्यक्ति को  कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.