Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार की आलोचना की

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए कांग्रेस ने केंद्र सरकार की आलोचना की है। पार्टी ने आम लोगों को राहत देने के लिए मोदी सरकार से अपने कार्यकाल में हुई उत्पाद शुल्क बढ़ोतरी को तत्काल वापस लेने की मांग की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ईधन की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया कि आम लोग महंगाई से त्रस्त हैं, जबकि मोदी सरकार टैक्स संग्रह में लगी हुई है। वहीं राहुल गांधी ने केंद्र और आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा कि नागपुर के लोग तमिलनाडु का भविष्य नहीं तय कर सकते हैं।

माकन ने उठाए सवाल

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपने सर्वोच्च स्तर पर चले जाने के एक दिन बाद सामने आया है। इस सप्ताह अब तक चार बार पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाए जा चुके हैं। इस मसले पर कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने रविवार को कहा कि पेट्रोल की कीमत 85.70 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 75.88 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच चुकी है।

20 लाख करोड़ रुपये कहां गए

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय माकन ने कहा कि पिछले साढ़े छह वर्षों में सिर्फ पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी कर मोदी सरकार 20 लाख करोड़ रुपये अर्जित कर चुकी है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि ये 20 लाख करोड़ रुपये कहां गए? क्या ये रुपये मोदी के पूंजीपति मित्रों की जेब में गए? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब कांग्रेस सरकार से जानना चाहती है।

राहुल का तंज- नागपुर के लोग नहीं तय कर सकते तमिलनाडु का भविष्य

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नागपुर के लोग तमिलनाडु का भविष्य नहीं तय कर सकते। राहुल रविवार को तमिलनाडु में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की बुनियाद खत्म करने की इजाजत नहीं देगी।

…तो चीन की हिम्‍मत नहीं होगी

राहुल ने कहा कि यदि देश के मजदूर, किसान और बुनकर मजबूत होंगे और उन्हें मौका मिलेगा तो चीन को भारत में घुसने की हिम्मत नहीं होगी। चीन जान गया है कि भारत की अर्थव्यवस्था कमजोर है और हमारी सरकार हर काम पांच-छह बड़े कारोबारियों को मजबूत करने के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन पर कब्जा कर लिया है और प्रधानमंत्री में पड़ोसी देश का नाम लेने तक का साहस नहीं है।

तमिलनाडु की आर्थिक बदहाली पर केंद्र पर निशाना

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु की आर्थिक बदहाली के लिए केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को नियंत्रित और ब्लैकमेल नहीं कर सकते हैं, जैसा कि वे राज्य सरकार के साथ कर रहे हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने तमिलनाडु के इरोड जिले में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह राज्य पहले उत्पादन और औद्योगिक केंद्र हुआ करता था लेकिन नरेंद्र मोदी की नीतियों के चलते अब वह स्थिति नहीं रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.