Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

मुंबई। ज्योतिषी का चक्कर क्या न करा दे, ये किसी को नहीं पता, जी हां हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा को ग्रहों-नक्षत्रों के चक्कर में ऐसे फेरे पड़े कि उनका चालान कट गया. हालांकि रतन टाटा इसमें खुद से कहीं भी शामिल नहीं थे, लेकिन किसी दूसरे के चक्कर में उन्हे परेशान होना पड़ा, मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का चालान भेज दिय।हालांकि बाद में अधिकारियों ने साफ किया कि ऐसा सिर्फ एक गलतफहमी के कारण हुआ।

पुलिस ने क्या बताया ?

पूरा मामला अपने आप में हैरान करने वाला है जब रतन टाटा केयहां पुलिस के चालान पहुंचे तो टाटा ग्रुप के अधिकारियों ने मुंबई पुलिस से इस मामले पर बात की, अधिकारियों ने मुंबई पुलिस को बताया कि उनकी कार ने तो कभी ट्रैफिक नियमों की अनदेखी नहीं की है, इसके बाद मुंबई पुलिस मामले की गहन जांच में जुट गई, बाद में जो सामने आया वह चौंकाने वाला था।

रतन टाटा की नहीं किसी और महिला की थी वो कार

मुंबई पुलिस ने जांच में बताया कि एक महिला रतन टाटा की कार की नंबर प्‍लेट का इस्‍तेमाल कर रही थी, दरअसल, उसे एक ज्‍योतिषी ने बताया था कि वह एक खास नंबर की प्‍लेट का इस्‍तेमाल करे, पुलिस के मुताबिक, महिला को यह नहीं पता था कि वह रतन टाटा की कार की नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रही है।

रतन टाटा को भेज दिया जुर्माने का मैसेज

हुआ यूं कि  टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा  को मुंबई पुलिस ने ई-चालान का मैसेज भेजा था, मुंबई पुलिस ने उन पर ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने का आरोप लगाया था, ऐसा चालान पहुंचने पर टाटा ग्रुप के अधिकारी हरकत में आ गए और रतन टाटा ने अपने जुर्माने के मैसेज पर हैरानी जताई।

पुलिस ने बताया कि रतन टाटा की टीम के मुताबिक उनकी कार चालान वाली जगह से गुजरी ही नहीं थी, इसके बाद पुलिस ने हर उस जगह के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जहां उस नंबर वाली गाड़ी ने ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन किया था, काफी जांच के आखिर में उस गाड़ी का पता चल गया।

मुंबई पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला के खिलाफ IPC की धारा-420, 465 और सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।  आरोपी महिला अंक ज्‍योतिष पर विश्‍वास करने के चक्‍कर में सलाखों के पीछे पहुंच गई है, दरअसल, अपनी गाड़ी के नंबर के साथ छेड़छाड़ करना अपराध है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.