Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड पुलिस में होगी जवानों की भर्तीः हो जाएं तैयार

देहरादून।। उत्तराखंड के बेरोजगार नौजवानों के लिए अच्छी खबर। क्योंकि उत्तराखंड पुलिस जल्द नए जवानों की भर्ती प्रक्रिया शुरु करने जा रही है। जिसकी तैयारी पुलिस मुख्यालयों से लेकर जिले के पुलिस कप्तानों के बीच चल रही है। डीजी अशोक कुमार के मुताबिक पुलिस भर्ती 2022 के कुंभ से पहले होनी है। क्योंकि कुंभ के समय जवानों की जरूरत होगी। इसलिए पुलिस मुख्यालय की कोशिश 2020 के शुरुआती महीनों में भर्ती निकालने की है। ताकि 2022 तक रंगरूटों को  पूरी ट्रेनिंग के साथ खाकी वर्दी पहनाई जा सकी। इसलिए अगर आप पुलिस में जाने के सपने सजा रहे हैं तो अभी से शारीरिक कसरत शुरु कर दें। साथ ही रिटन टेस्ट के लिए थोड़ा अखबार और जनरल नॉलेज पर भी ध्यान हैं। हो सकता है आपकी समय पर की गई कड़ी मेहनत आपको वर्दी वाला सिपाही बना दे।

जवानों की कमी से जूझ रही है उत्तराखंड पुलिस 

उत्तराखंड पुलिस में मैन पावर की जबर्दस्त कमी है। एक साथ अगर दो-दो वीवीआईपी ड्यूटी आ जाए तो अधिकारियों के पुलिस मैनेजमेंट में पसीने छूट जाते हैं। हालात ये रहते हैं कि थानों और कोतवाली में पीआरडी या होमगार्ड के जवान तैनात करने पड़ते हैं। कुंभ जैसे बड़े आयोजन में जवानों की कमी श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर भारी पड़ सकती है। लिहाजा उससे पहले नियुक्तियां बेहद जरूरी हैं। उत्तराखंड में जल्द सिविल, फायर और ट्रैफिक के 1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी। इसके अलावा राजधानी देहरादून समेत कुमाऊं के हल्द्वानी या पंतनग में आर्थिक अपराध थाना खोलने का प्रोजेक्ट तेजी से पाइप लाइन में है। इसके अलावा आईजी रेंज के ऑफिस परिसर में मल्टीपल बिल्डिंग बनेगी, जहां फायर, एसडीआरएफ और ट्रैफिक का मुख्यालय होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलिस अधिकारियों की बैठक में इसकी सैद्धांतिक स्वीकृति पहले ही दे चुके हें।

देखते रहें वेबसाइट

उत्तराखंड पुलिस में भर्ती किसी भी दिन आ सकती है। इसलिए अगर आप पुलिस में जाने का सपना पाले बैठे हैं तो उत्तराखंड पुलिस की वेबसाइट समय-समय पर देखते रहे। ताकि आपको नियक्तियों का समय पता लग सके।  https://uttarakhandpolice.uk.gov.in/

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.