Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

भारतीय सेना अपने देश के नागरिकों के लिए क्या क्या नहीं करती सेना के जवान हमारी सुरक्षा के लिए के लिए क्या करते हैं इसका कोई एक उदाहरण नहीं दिया जा सकता है लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक बीमार महिला की मदद करके सेना के जवानों ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि, उनके लिए अपने देश के नागरिकों की सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं

जब बर्फबारी में फंस गई बीमार महिला

कश्मीर के बांदीपुरा में एक 74 वर्षीय महिला बीमार थी उसको इलाज की जरुरत थी ऐसे में भारतीय सेना के जवान उसके लिए भगवान बन गये। कश्मीर में हो रही भीषण बर्फबारी की वजह से बुथु गांव में एक महिला फंसी हुई थी जो बेहद बीमार थी उसकों इलाज की सख्त जरुरत थी। बांदीपुरा के बुथु आर्मी कैंप को महिला के पति ने फोन किया और मेडिकल इमरजेंसी की वजह से महिला को वहां से निकालने के लिए कहा।

महिला के घर से 14 किलोमीटर दूर था अस्पताल

बीमार महिला के घर से जिला अस्पताल करीब 14 किलोमीटर की दूरी पर था लेकिन ‘सेवा परमो धर्म:’ का पालन करते हुए बुथु कैंप के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और बिना समय बरबाद किये बीमारी से परेशान महिला को स्ट्रेचर पर उठाकर चल पड़े। सेना ने एक बयान में बताया कि महिला को तेज बुखार और पेट में दर्द था लेकिन भीषण बर्फबारी की वजह से वह अस्पताल नही जा पा रही थी, बर्फबारी के बीच जवान 8 किलोमीटर तक महिला को कंधे पर उठाकर चल दिये, मुख्य सड़क तक पहुंचने के बाद महिला को वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

सेना के जज्बे को सलाम

बीमार महिला को अस्ताल पहुंचाने में भारतीय सेना के जवानों ने जो मिसाल पेश की वो वाकई में काबिले तारीफ है उन जवानों को हम भी सलाम करते हैं जो बिना सोचे बीमार महिला की मदद के लिए आगे आये साथ ही महिला को समय से अस्पताल पहुंचाया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.