Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

रंग लाई सुप्रीम कोर्ट की पहल : शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों ने खोली एक सड़क

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में चल रहे आंदोलन के बीच दिल्लीवासियों के लिए एक राहतभरी खबर है. सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकारों के साथ बातचीत के बाद शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने एक रास्ता खोल दिया है.

प्रदर्शनकारियों ने जामिया से नोएडा जाने वाली सड़क के एक तरफ से हटने का फैसला किया है. हालांकि उनका कहना है कि एनआऱसी के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा.

वार्ताकारों और प्रदर्शनकारियों के बीच लगातार चौथे दिन बातचीत हुई जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने जामिया से नोएडा जाने वाली सड़क के एक तरफ से हटने का फैसला लिया.

शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में पिछले दो महीने से ज्यादा वक्त से धरना चल रहा है. प्रदर्शन के चलते शाहीनबाग से जाने वाले कई रास्ते बंद हैं.

अदालत में मामला पहुंचने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दो वरिष्ठ वकीलों साधना रामचंद्रन और संजय हेगड़े को वार्ताकार नियुक्त किया था।

दोनों वार्ताकार पिछले चार दिनों से प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे थे.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्होंने जामिया से नोएडा जाने वाली सड़क को एक साइड से खोलने का फैसला किया है, लेकिन सीएए-एनआरसी के खिलाफ उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों के सामने प्रस्ताव रखा था कि उन्हें धरने के लिए कोई दूसरी जगह दी जा सकती है. लेकिन, प्रदर्शनकारियों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.