Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

बेंगलुरु से हरिद्वार पहुंचे उत्तराखंडी प्रवासियों ने लगाए त्रिवेंद्र रावत के जयकारे

हरिद्वार ब्यूरो SATYAVOICE.COM

हरिद्वार रेलवे स्टेशन गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जयजयकार से गूंज उठा। कोरोना लॉकडाउन के चलते डेढ़ महीने से दूसरे राज्यों में फंसे  1341 नागरिकों को लेकर जैसे ही ट्रेन से हरिद्वार पहुंची। माहौल खुशनुमा हो गया। प्रवासियों ने सरकार का शुक्रिया करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में जमकर नारे लगाए।

कर्नाटक के बेंगलुरु से उत्तराखंड के लोगों को लेकर आज तीसरी स्पेशल ट्रेन हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुचीं। यह स्पेशल ट्रेन 12 मई को बेंगलुरु के चिक्काबनावारा स्टेशन से चली थी। इस ट्रेन में हरिद्वार और देहरादून के साथ ही गढ़वाल मंडल के पर्वतीय जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी और उत्तरकाशी के कुल 1341 लोगों को लाया गया। ट्रेन में सबसे ज्यादा 690 यात्री  टिहरी और सबसे कम 43 हरिद्वार जिले के हैं।

आज ट्रेन के हरिद्वार पहुंचने पर अधिकारियों द्वारा यात्रियों का स्वागत किया गया। स्टेशन पर ही डाक्टरों द्वारा सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग तथा अन्य जांच की गई। हरिद्वार पहुंचने के बाद सभी यात्री बेहद खुश नजर आए और उन्होंने उत्तराखंड सरकार का आभार जताते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जिंदाबाद के नारे लगाए। इन यात्रियों को मेडिकल जांच के बाद उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है।

हरिद्वार के एडीएम केके मिश्रा ने कहा कि हरिद्वार से बेंगलुरु पहुंचने वाली यह तीसरी ट्रेन है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार से बाहर के जिलों के यात्रियों के लिए पर्याप्त संख्या में बस लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा सभी यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई है।

तीसरे चरण के लॉकडाउन में मिली रियायतों के बाद इन दिनों दूसरे राज्यों में फंसे प्रावासियों को बसों और ट्रेन के जरिए उत्तराखंड लाया जा रहा है। अब तक बड़ी संख्या में प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया जा चुका है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार प्रवासियों को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.