Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

आज गुजरात से उत्तराखंड पहुंचेंगे 1400 कामगार, पिथौरागढ़ के सबसे ज्यादा 774 लोग

SATYAVOICE.COM रिपोर्टर कुंवर पवन प्रताप सिंह की रिपोर्ट

दूसरे राज्यों से प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी। सूरत, बंगलूरू के बाद आज गुजरात के अहमदाबाद में रोजगार की तलाश में गए प्रवासी लोग उत्तराखंड वापसी करेंगे। रविवार शाम तकरीबन 4 बजे एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन अहमदाबाद से 1400 यात्रियों को लेकर हल्द्वानी के लालकुआं स्टेशन पहुंचेगी। जिसमें कुमाऊं और गढ़वाल दोनों मंडलों के प्रवासी शामिल हैं।

कहां-कहां के हैं यात्री

 

डीएम नैनीताल सविन बंसल के मुताबिक श्रमिक एक्स्प्रेस ट्रेन में अल्मोड़ा 128, नैनीताल के 24, बागेश्वर के 226, उधमसिंह नगर के 44, पिथौरागढ़ के 774, चम्पावत के 194, चमोली का 1, देहरादून के 2 और पौड़ी गढवाल जिले के 7 यात्री लौट रहे हैं। ट्रेन लालकुआं स्टेशन पर रुकेगी। जहां से यात्रियों को 60 बसों के जरिए से कुमांऊ के विभिन्न जनपदों में भेजा जायेगा। डीएम बंसल ने बताया कि चंपावत, पिथौरागढ़ और जनपद ऊधमसिह नगर के यात्रियों को लालकुआं से सीधे राधा स्वामी सतसंग घर रूद्रपुर भेज दिया जाएगा। जहां उनका स्वास्थ्य परीक्षण होगा। जिला प्रशासन ऊधमसिह नगर द्वारा इन तीन जनपदों के यात्रियों को सम्बन्धित जगह भेजने की व्यवस्था की जाएगी। बंसल ने बताया कि जनपद नैनीताल, अल्मोडा, बागेश्वर जिलों के यात्रियो को उनके गन्तव्यों तक जिला प्रशासन नैनीताल द्वारा भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि जनपद देहरादून, चमोली तथा पौड़ी के यात्रियों को रात हल्द्वानी में रोका जाएगा। और सोमवार की सुबह विशेष बस के द्वारा इन तीनों जनपदों के यात्रियों को जिला प्रशासन हरिद्वार के पास भेज दिया जाएगा। जहां से जिला प्रशासन हरिद्वार द्वारा अपने स्तर से सम्बन्धित जनपदों को रवाना किया जाएगा।

स्टेशन पर होगा स्वास्थ्य परीक्षण 

हल्द्वानी के लालकुआं स्टेशन पर यात्रियों का हेल्थ चैकअप होगा। जहां नैनीताल जिले की 10 स्वास्थ्य टीमें तैनात रहेंगी। इसके बाद जिस जगह पर यात्रियों का नाइट हॉल्ट होगा वहां भी स्वास्थ्य जांच होगी। लालकुआं स्टेशन पर यात्रियों के बाहर निकलने के लिए चार गेट बनाए गए हैं। गेट से बाहर निकलते ही इन्हें बसों में बैठाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.