Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव के सरकारी कार्यो पर रोक

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव सुधीर बुड़ाकोटी के लिए विवि के कुलपति के आदेश भी कोई मायने नहीं रखते। कुलपति ने कुलसचिव के अडिय़ल रवैये को देखते हुए सोमवार से उनके सभी सरकारी कार्यो पर रोक लगाने और उनकी अनुपस्थिति दर्ज करने के निर्देश जारी किए। श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव सुधीर बुड़ाकोटी की कार्यशैली लगातार विवादों में रहती है। तीन दिसंबर से कुलसचिव विवि मुख्यालय में नहीं हैं। इसकी सूचना न तो कुलपति को दी गई और न ही उन्होंने कुलपति के स्पष्टीकरण तलब करने पर उसका जवाब दिया।

10 दिसंबर को कुलसचिव ने अपने सरकारी वाहन को तो विवि मुख्यालय भेज दिया, लेकिन खुद नहीं आए। मामले में कुलपति ने नौ दिसंबर को कुलसचिव की लापरवाह कार्यशैली के संबंध में शासन और राजभवन को पत्र भेजा था। सोमवार को भी कुलसचिव के कोई संपर्क न करने पर कुलपति ने उनके सभी सरकारी कार्यो पर रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए। वहीं उनकी अनुपस्थिति दर्ज करने का पत्र भी जारी कर दिया। कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने बताया कि सुधीर बुड़ाकोटी की ओर से कुलसचिव के तौर पर किए जाने वाले सभी सरकारी कार्यो पर रोक लगा दी गई है। इसकी सूचना शासन को भी दी जा रही है।
कुलसचिव की लापरवाही पड़ रही भारी-  विवि में कुलसचिव की अनुपस्थिति के चलते परीक्षा से संबंधित और वित्तीय कार्य प्रभावित हो रहे हैं। विवि के सहायक रजिस्ट्रार दिनेश चंद्रा ही सभी कामों को निपटा रहे हैं। विवि में चल रही यह अव्यवस्था अगर ज्यादा दिन रहती है तो आने वाले परीक्षा कार्य भी प्रभावित होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.