Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

ननकाना साहिब में पथराव पर भड़का सिख समुदाय, पाकिस्‍तान का पुतला फूंका

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले से दून में भी आक्रोश देखा जा रहा है। शनिवार को इसके विरोध में उत्तराखंड यूनाइटेड सिख फेडरेशन और समूह सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों ने गांधी पार्क में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला दहन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की।

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को मुस्लिम भीड़ ने पथराव कर दिया था। जिसके बाद तमाम सिख श्रद्धालु गुरुद्वारे के अंदर फंस गए थे। भीड़ ने अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ घृणित नारे भी लगाए थे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया था। इसके बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में सिख समुदाय इसको लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। दून में भी शनिवार को सिख समुदाय ने प्रदर्शन करके पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का इजहार किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए पथराव पर पाकिस्तान माफी मांगे। साथ ही वहां रह रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बंद किए जाएं। इसके अलावा सरकार ननकाना साहिब सहित वहां मौजूद अन्य गुरुद्वारों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

इस दौरान गुरुद्वारा कमेटियों का नेतृत्व कर रहे सेवा सिंह मठारू ने कहा कि सिख समाज ने हमेशा सभी धर्मों का सम्मान किया है। लेकिन, पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। प्रदर्शन में यूनाइटेड सिख फेडरेशन के कार्यकर्ता जगमिंदर सिंह छाबड़ा, बलबीर सिंह साहनी, हर मोहिंदर सिंह, गुरदीप सिंह सोहता, बलजीत सिंह सोनी, लालचंद शर्मा, भोला कोच्चर, जीएस आनंद, हरपाल सिंह सेठी, दविंदर सिंह भसीन, भजनप्रीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.