Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

राजेंद्र चौधरी और अहमद हसन ने दाखिल किया पर्चा, अखिलेश रहे मौजूद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चल रहे विधान परिषद चुनाव के लिए सपा के राजेंद्र प्रसाद और अहमद हसन ने  विधानसभा के टंडन हाल में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नामांकन से पहले हुई थी विधायकों की बैठक

नामांकन से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को विधायकों के साथ बैठक कर विधान परिषद चुनाव की रणनीति बनाई। विधान सभा में सपा के 49 विधायक हैं लेकिन सपा ने दो प्रत्याशी उतारे हैं।दूसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए सपा को अतिरिक्त मत जुटाने पड़ेंगे। उसकी नजर कांग्रेस और सुभासपा विधायकों के साथ ही बसपा व भाजपा के बागियों पर है। बसपा के आधा दर्जन से अधिक विधायक पहले ही सपा के पक्ष में आ चुके हैं।

गणित जिताएगी सपा का दूसरा प्रत्याशी

विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान होने पर इनकी संख्या बढ़ सकती है। सपा नेताओं का दावा है कि भाजपा के कई विधायक उनके संपर्क में है। यदि भाजपा ने 10 से ज्यादा प्रत्याशी उतारे तो चुनाव की नौबत आएगी। भाजपा के 10 और सपा के 2 उम्मीदवार ही मैदान में उतरे तो सभी का निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय है।सपा का मनना है कि भाजपा आखिरी वक्त में 11वें प्रत्याशी को अधिकृत या समर्थित उम्मीदवार के रूप में उतार सकती है। सपा अध्यक्ष अखिलेश खुद दोनों उम्मीदवारों की जीत के लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.