Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

आतंकी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद अवंतिपुरा में सुरक्षाबलों पर  हुई पत्थरबाजी, पढ़े पूरी रिपोर्ट

श्रीनगर: आंतकी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद अवंतिपुरा में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी हुई है। अवंतिपुरा में भीड़ ने सुरक्षाबल की गाड़ी को घेरकर पत्थरबाजी की। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि भीड़ किस तरह से अपनी बौखलाहट निकाल रही है। किस तरह से सुरक्षाबलों की गाड़ी पर चढ़कर कुछ लोग तोड़फोड़ कर रहे हैं।

सेना ने लिया हंदवाड़ा का बदला 
3 मई को हंदवाड़ा में आतंकियों ने जो जख्म दिया था, उसे उसका हिसाब सेना ने आज पूरा कर दिया। सिर्फ 3 दिनों में शहादत का बदला ले लिया। भारतीय सैनिकों ने आज हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज़ नायकू को मार गिराया। हंदवाड़ा में सेना के 4 और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हुआ था। उसी दिन से सेना घाटी में लगातार ऑपरेशन चला रही थी। लगातार दो दिनों के ऑपरेशन के बाद दो मुठभेड़ों में 4 आतंकियों का खात्मा किया। सिर्फ 48 घंटे में देश के इन 8 वीर जवानों की शहादत का बदला पूरा हो गया। सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के पोस्टर ब्वॉय रियाज नायकू का एनकाउंटर उसी गांव में कर दिया, जहां वो पैदा हुआ था।

सेना ने ऐसे खोदी नायकू की कब्र‘  
आतंकी रियाज नायकू के खात्मे के लिए पुलवामा में पिछले तीन दिनों से सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा था। आतंकी नायकू अपनी मां से मिलने गांव बेगपोरा आया था। सुरक्षाबल कई दिनों से नायकू पर नजर रख रहे थे। गांव बेगपोरा में घर पहुंचने की खुफिया सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। 1 से 1।5 किलोमीटर तक पूरे इलाके को घेर लिया गया। जिस घर में छिपा था उसे सुरक्षाबलों ने ब्लास्ट से उड़ा दिया। रियाज नायकू बचकर पहले घर से निकलकर दूसरे घर में गया। दूसरे घर में सुरक्षा बलों ने नायकू को ढेर कर दिया। रियाज नायकू ने एक सुरंग बना रखी थी जो रेलवे ट्रैक के नीचे थे। उस सुरंग को भी आज सुरक्षाबलों ने नष्ट कर दिया। पूरे ऑपरेशन पर सेना, सीआरपीएफ, जेके पुलिस के बड़े अधिकारी नज़र रखे हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.