Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

पिथौरागढ़: भारत-नेपाल सीमा से लगे सुनखोली गांव में युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या के तीनों आरोपितों को पुलिस टीम ने दबोच लिया। नामकरण जैसे मांगलिक संस्‍कार के समय ऐसी आपराधिक घटना से ग्रामीण भौचक हैं। गांव में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

दो रोज पूर्व सुनखोली गांव में एक नामकरण संस्कार के दौरान सोबन सिंह ऐरी, हरीश सिंह कठायत और चंचल सिंह कठायत ने गगन सिंह को लाठी डंडों से पीटकर घायल कर दिया था। गगन को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाए जाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मृतक के भाई जगत सिंह की रिपोर्ट पर अस्कोट थाने में तीनों आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा शुक्रवार को दर्ज किया गया था। थानाध्यक्ष पीआर आगरी की अगुवाई में एसआइ जसवीर सिंह, हीरा सिंह डांगी की टीम आरोपितों की तलाश में जुटी थी। बीती देर रात तीन युवकों को भारत नेपाल के बीच सीमा रेखा बनाने वाली काली नदी के किनारे से दबोच लिया। तीनों को न्यायालय के समक्ष पेश करने की तैयारी की जा रही है।

पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर ही तीनों आरोपितों को दबोच लिया। पहाड़ पर ऐसी घटनाएं कम होती हैं। पर आजकल ऐसी आपराधिक घटनाओं के बढ़ने से लोगों का कहना है कि अब पहाड़ की शांत वातावरण में बाहरी घालमेल से बुरा असर पड़ रहा है। नामकरण संस्‍कार के दौरान हंसी खुशी के माहौल में इस तरह से अचानक इतनी बड़ी वारदात से सभी स्‍तब्‍ध हैं। घटना गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.