Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना के चलते राष्ट्रीय राजमार्गो पर फिलहाल टोल टैक्स नहीं लगेगा

तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने घोषणा की है गुरुवार से अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गो पर टोल टैक्स नहीं लगेगा। इस बाबत सभी जगज सूचना दी जा चुकी है। इस बात की घोषणा केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देर शाम की।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए।

Nitin Gadkari

@nitin_gadkari

In view of Covid-19, it has been ordered to temporarily suspend the collection of toll at all toll plaza across India. This will not only reduce inconvenience to the supply of emergency services but also save critical time.

7,098 people are talking about this

 

उन्होंने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को मदद मिलेगी। मंत्री ने कहा कि सड़कों का प्रबंधन और टोल प्लाजा पर आपात संसाधन की मौजूदगी पहले की तरह ही रहेगी। भारत में भी जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

अबतक 649 लोग इस जानलेवा संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं। इन लोगों में 602 भारतीय और 47 विदेशी नागरिक हैं। वहीं, अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 47 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.