Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

आज आई उत्तराखंड से टॉप खबरें

SATYA VOICE NEWS 1- चिंता

18 अप्रैल को उत्तराखंड में कोरोना के दो नए मामले आए सामने। महिला और पुरुष में मिले कोरोना के लक्षण। आज आई टेस्ट रिपोर्ट में हरिद्वार जिले के दो नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हुई। ​

—————————

SATYA VOICE  NEWS 2-  अलर्ट

हरिद्वार में कोरोना मरीज मिलने के बाद ऋषिकेश में हड़कंप। आज पॉजीटिव आया युवक ऋषिकेश की कान्हा स्वीट शॉप में करता था काम। स्वीट शॉप में काम करने वाले सात लोग किए गए क्वारंटीन

————————-

SATYA VOICE NEWS 3- लापरवाही 

शनिवार तड़के हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से कोरोना का संदिग्ध मरीज फरार हो गया। अस्पताल की खिड़की तोड़कर हुआ था फरार। अल्मोड़ा का रहने वाला ये संदिग्ध युवक देर शाम भीमताल में पकड़ा गया। युवक लंबे समय से क्वारंटीन किए जाने से परेशान था।

—————————

SATYA VOICE NEWS 4- राहत 

उत्तराखंड में सस्ती होगी बिजली। औसतन चार फीसदी सस्ती मिलेगी बिजली। बिजली नियामक आयोग ने लिया फैसला। घरेलू उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट 18 पैसे तो कॉमर्शियल उपभोक्ताओं को 35 पैसे प्रति यूनिट सस्ती मिलेगी बिजली। जबकि एलटी और एचटी उद्योगों को 23 प्रति पैसे यूनिट बिजली सस्ती मिलेगी। बीपीएल उपभोक्ताओं को भी बड़ी राहत दी गई है। बीपीएल उपभोक्ताओं मिली है बड़ी राहत। बीपीएल उपभोक्ताओं को 1.83 रुपये प्रति यूनिट से कम कर 1.61 रुपये प्रति यूनिट कर दिया गया है। इस श्रेणी में रिकॉर्ड 12.02 प्रतिशत की कमी गई है। घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं की औसत बिलिंग दर पहले 4.62  रुपये प्रति यूनिट थी। जो अब 4.44 रुपये प्रति यूनिट हो गई है। व्यवसायिक दर 6.73 रुपये से 6.38 रुपये, एलटी औद्योगिक उपभोक्ता की दर 6.26 रुपये से 6.03 रुपये, एचटी उपभोक्ता की दर 6.29 रुपये से 6.06 रुपये प्रति यूनिट हो गई है। घरेलू श्रेणी में 3.90 प्रतिशत, व्यवसायिक में 5.20 प्रतिशत, एलटी में 3.67 प्रतिशत और एचटी श्रेणी में 3.67 प्रतिशत की कमी की गई है। नई दरें एक अप्रैल 2020 से लागू मानी जाएंगी।

————————–

SATYA VOICE NEWS 5- सवाल

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज घटिया पीपीई किट खरीदने के मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने कॉलेज के प्रिंसिपल और सीएमओ नैनीताल से मांगा जवाब। 21 अप्रैल तक देना होगा जवाब। अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली की याचिका पर हाईकोर्ट ने की सुनवाई।

————————–

SATYA VOICE NEWS 6- तैयारी 

रमजान से पहले होम क्वारंटीन किए जा सकते हैं  शैल्टर होम्स में रह रहे जमाती। रमजान को देखते हुए राज्य सरकार जल्द ले सकती है फैसला।

————————–

SATYA VOICE NEWS 7- खामियाजा

रुड़की में  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर मेयर और पार्षद के खिलाफ मुकदमा।  सफाई कर्मचारियों  के सम्मान के दौरान किया था सोशल डिस्टेंसिंग का  उल्लंघन।

————————-

SATYA VOICE NEWS 8 – शर्मनाक 

देहरादून के डालनवाला इलाके में एक शख्स ने साथ रही रही 10 साल की भतीजी के साथ किया कुकर्म। आरोपी शख्स और उसकी मां गिरफ्तार। आरोपी की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा।

————————-

SATYA VOICE NEWS 9 – कार्रवाई

ऊधम सिंह नगर में एसएसपी ने एक सिपाही को किया सस्पेंड। रमपुरा में एक महीने पहले हुए झगड़े में फायरिंग के आरोपी का नाम एफआईआर से हटाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप। ललित कुमार है सस्पेंड किए गए सिपाही का नाम।

————————-

SATYA VOICE NEWS 10- समीक्षा 

कोटद्वार में  गढ़वाल सांसद  तीरथ सिंह रावत  ने अधिकारियों के साथ बैठक की। सांसद  ने कोरोना से निपटने से किए जाने के इंतजामों का जायजा लिया।

————————-

SATYA VOICE NEWS 11- मांग 

हल्द्वानी में शैल्टर होम्स में  14 दिन का क्वारंटीन  पीरियड पूरा कर चुके लोग जाना चाहते हैं घर।  बड़े शहरों से लौटते हुए यहां रोके गए हैं लोग।  एमबी इंटर कॉलेज में क्वारंटीन लोगों ने शनिवार को नाराजगी के चलते नाश्ता करने से किया इंकार। लोगों की मांग अगर वो स्वस्थ्य हैं तो घरों को क्यों नहीं भेज रही सरकार।

————————-

SATYA VOICE NEWS 12-  मिसाल

यूकेडी के वरिष्ठतम नेता काशी सिंह ऐरी ने कोरोना के इंतजाम बेहतर करने के लिए अपनी विधायक पेंशन से छह महीने तक पेंशन का 30 फीसदी हिस्सा  सीएम राहत  कोष में देने का ऐलान किया।

————————-

SATYA VOICE NEWS 13- तलब

किसानों के गन्ना और धान के बकाया पेमेंट का मुद्दा नैनीताल हाईकोर्ट पहुंचा। किसान नेता गणेश उपाध्याय ने हाईकोर्ट ने दायर की याचिका। 21 अप्रैल को सरकार को पेश करना होगा जवाब।

(संवाददाता पवन कुंवर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट)

Leave A Reply

Your email address will not be published.