Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

सोते-सोते देखते जाइए उत्तराखंड से आज पैदा हुई बड़ी खबरें

SATYA VOICE NEWS 1- टेंशन

उत्तराखंड में छठे दिन कोरोना के दो नए मामले आए सामने। दोनों मरीज गढ़वाल मंडल के हरिद्वार से। 159 सैंपल की गई जांच। 273 ब्लड सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार।

—————————

SATYA VOICE  NEWS 2-  संकेत 

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दिए लॉक डाउन में ढील देने के संकेत। जिन जिलों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं वहां ढील दे सकती है सरकार। खनन और कंस्ट्रक्शन से जुड़े कामों  में राहत देने पर विचार कर रही है सरकार।

————————-

SATYA VOICE NEWS 3- कर्फ्यू

हल्द्वानी के वनभूलपुरा में रविवार को हुए बवाल पर सीएम त्रिवेंद्र रावत के निर्देश के बाद मंगलवार से कर्फ्यू लगा दिया गया। सुबह नैनीताल के एसएसपी सुनील मीणा ने इलाके में फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया। शाम होते-होते प्रभारी कुमाऊं कमिश्नर नीरज खैरवाल और डीआईजी जगतराम जोशी ने भी रेपिड एक्शन फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया। कमिश्नर ने कर्फ्यू उल्लंघन कर रहे लोगों पर एनएसए लगाने के निर्देश दिए।

—————————

SATYA VOICE NEWS 4- कार्रवाई 

ऊधम सिंह नगर में राशन वितरण में धांधली करने पर सात सस्ता-गल्ला दुकानदारों के लाइसेंस कैंसिल

————————–

SATYA VOICE NEWS 5- ट्रेन 

काठगोदाम से गोरखपुर रेलवे स्टेशन तक आवश्यक वस्तुओं के लिए स्पेशल पार्सल ट्रेन 17 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।  ट्रेन 17 अप्रैल से एक दिन अंतराल में 25 अप्रैल तक चलाई जाएगी। ट्रेन 16 अप्रैल को गोरखपुर से चलकर काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वहीं काठगोदाम-मंडुवाडीह पार्सल ट्रेन का संचालन 15 अप्रैल को बंद जाएगा।   

————————–

SATYA VOICE NEWS 6- दिक्कत 

पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश से राम गंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। नाचनी में रामगंगा नदी पर ग्रामीणों द्वारा बनाए गए अस्थाई पुल का एक हिस्सा बह गया है।    

————————–

SATYA VOICE NEWS 7- सख्ती 

प्रदेश में लॉकडॉउन तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। मंगलवार को 307 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

————————–

SATYA VOICE NEWS 8 – तैयारी 

उत्तराखंड में मंगलवार से लॉकडाउन-2 लागू होने की स्थिति में घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने को अनिवार्य किया जा सकता है। अनिवार्यता के बाद ऐसा न करने की सूरत में 6 माह जेल की सजा का प्रावधान किया जा सकता है।

(संवाददाता पवन कुंवर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट)

Leave A Reply

Your email address will not be published.