Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

आज उत्तराखंड की टॉप खबरें 

SATYA VOICE NEWS 1- चिंता

17 अप्रैल को उत्तराखंड में कोरोना के तीन नए मामले आए सामने। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 40 पहुंच गई है। आज आई टेस्ट रिपोर्ट में देहरादून के एक डॉक्टर, एक साल से बच्चे और नैनीताल जिले के एक शख्स में मिले कोरोना के लक्षण। नैनीताल जिले का मरीज रामनगर से जो कोरोना वाले जमाती के संपर्क में आया था। देहरादून में एक साल कोरोना संक्रमित बच्चे का पिता एक जमाती है। जो पहले से ही भर्ती है। 

—————————

SATYA VOICE  NEWS 2- निर्देश 

नैनीताल हाईकोर्ट  के वकील सनप्रीत अजमानी ने  एक जनहित याचिका दायर कर कोरोना से निपटने के लिए सही व्यवस्था न होने की बात हाईकोर्ट के सामने रखी गई। हाईकोर्ट ने सरकार को डायरेक्शन देते हुए कहा है कि डब्लूएचओ की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन किया जाए। साथ ही नैनीताल जिला प्रशासन को कोरोना के चलते कर्फ्यूग्रस्त इलाके वनभूलपुरा में दवाएं और रसद सामग्री सभी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

————————-

SATYA VOICE NEWS 3-पहल

हल्द्वानी में कोरोना कर्फ्यू वाले इलाके में  नैनीताल के डीएम सविन बंसल, एसएसपी सुनील कुमार मीणा समेत, सीएमओ भारती राणा और डॉक्टर्स की टीम ने किया मार्च। लोगों को दिया कोरोना से बचने का संदेश। पीपीई किट में मौजूद डॉक्टर्स ने  मार्च निकाल लोगों को  दिया कोरोना से बचने का मैसेज। 

—————————

SATYA VOICE NEWS 4- धर्म 

केदारनाथ और बदरीनाथ के रावत  महाराष्ट्र और केरल से उत्तराखंड के लिए रवाना। सड़क के जरिए आर रहे हैं रावल। बदरी-केदार के कपाट खोलने में रावलों की मौजूदगी होती है जरूरी। 

————————-

SATYA VOICE NEWS 5-  राहत 

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती 13 कोरोना मरीजों में से तीन की दूसरी जांच रिपोर्ट आई निगेटिव। 10 मरीजों की रिपोर्ट का अभी इंतजार।

————————–

SATYA VOICE NEWS 6-  अच्छी खबर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में टेलीमेडिसिन वर्चुअल ओपीडी शुरू हो गई है।   घर बैठे  एम्स के डॉक्टर्स से ले सकते हैं स्वास्थ्य संबंधी सलाह

————————–

SATYA VOICE NEWS 7- राहत

हल्द्वानी में लकड़ी से बनने वाली फलों की पेटी बनाने के लिए दी गई आरा मशीन चलाने की अनुमति। जिला उद्योग केंद्र के जीएम ने सशर्त दी अनुमति। पेटियों में पैक होता है आड़ू, खुमामी, पुलम और नास्पाति। कुमाऊं में आने वाला फलों का सीजन। 

————————-

SATYA VOICE NEWS 8 – दुखद

नैनीताल तथा और इसकी बेतालघाट में दो अलग-अलग मामलों में एक युवक तथा एक किशोर ने फांसी लगातार जान दे दी। पुलिस जांच में जुटी।

————————-

SATYA VOICE NEWS 9 –शोक 

हल्द्वानी के रहने वाले हिमाचल प्रदेश के प्रमुख सचिव केके पंत के  पिता का निधन । शिक्षाविद थे  पंत के पिता। लंबे समय से चल रहे थे बीमार। पिता ने निधन पर आईएएस अधिकारी केके पंत और उनके भाई  डीसी पंत ने दी मुखाग्नी। रानीबाग के चित्रशिला घाट  पर हुआ अंतिम संस्कार 

————————-

SATYA VOICE NEWS 10- खामियाजा

उत्तरकाशी में भूखे मजदूरों को जमाती कहने वाले वॉट्सएप ग्रुप एडमिन पर केस दर्ज। खाना न देने वाले 3 ठेकेदारों पर भी FIR

(संवाददाता पवन कुंवर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट)

Leave A Reply

Your email address will not be published.