Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड: ट्रक चालक भूखे-प्यासे कर रहे जरूरी सामान की सप्लाई

कोरोना वायरस के प्रकोप से दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है। इस महामारी से लड़ने के लिए प्रशासन जगह-जगह मुस्तैद नजर आ रही है। तो वहीं दूसरी ओ ट्रक चालकों का एक वर्ग ऐसा भी है, जो भूखे प्यासे अपने परिवार से दूर रह रहे है।

बता दें कि कोविड-19 के कहर ने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया है। तो वहीं दूसरी ओर ऐसे ट्रक चालक भी है, जो पहाड़ी क्षेत्रों में रात दिन एक कर अपने घरों में कैद हो चुके लोगों तक जरूरी सामान की सप्लाई कर रहा है। ये ट्रक चालक भूखे प्यासे अपने परिवार से दूर अपना कार्य कर रहे है।

उत्तराखंड के ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर ट्रक चालक सरकारी गल्ले राशन को लेकर उत्तरकाशी के लिए निकले। उन्होंने बताया कि 27 मार्च को ऋषिकेश से निकले, लेकिन बारिश होने से जगह-जगह लैंड स्लाइड और बोल्डर गिरे हैं। जिससे आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और कई जगह स्वयं मार्ग खोलकर चालक आगे बढ़ रहे हैं।

बता दें कि लॉकडाउन के कारण मार्ग पर कहीं भी खाना की व्यवस्था नहीं है। जिस वजह से वह अभी भी भूखे-प्यासे ही सफर करने को मजबूर हैं। लॉकडाउन की वजह से मार्ग पर टायर पंचर की दुकानें तक बंद हैं। सड़क निर्माण कार्य में लगी कंपनियों के खिलाफ नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि कंपनियों को ऐसे स्थानों पर पेट्रोलिंग करनी चाहिए, जिससे मार्ग में आवागमन सुचारू बना रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.