Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

ट्रंप का व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से बंद, टीम का अकाउंट भी बैन

कैपिटल इमारत हिंसा के बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है। ट्विटर ने कहा कि भविष्य में और हिंसा की आशंका जताते हुए उसने ये कदम उठाया है।

ट्विटर ने कहा कि ट्रंप के अकाउंट से किए गए ट्वीट के करीबी अवलोकन के बाद हमने पाया कि उन्हें किस तरह से लिया जा रहा था। आगे के खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है। निजी अकाउंट बंद होने के कुछ देर बाद ही ट्रंप ने राष्ट्रपति के आधिकारिक अकाउंट @POTUS से ट्वीट किया, लेकिन इसे कुछ ही मिनटों में हटा दिया गया। इसके अलावा ट्विटर ने टीम ट्रंप (@TeamTrump) नाम के एक अकाउंट को भी बंद कर दिया है।

इससे पहले ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर भविष्य में ट्रंप ने नियमों का उल्लंघन किया, तो उनके अकाउंट को स्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा।

कैपिटल भवन में हिंसा वाले दिन ट्विटर ने ट्रंप से वे तीन ट्वीट भी डिलीट करने को कहा था जिन्हें इस हिंसा का मुख्य कारण बताया जा रहा था। ट्विटर ने ट्रंप का एक वीडियो भी हटा दिया था जिसमें वह अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।

हिंसा वाले दिन दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को कहा था कि यह फैसला अमेरिका की राजधानी में इस सप्ताह हिंसा को बढ़ावा देने की उनकी कोशिशों के कारण लिया गया है। इससे पहले ट्विटर और इंस्टाग्राम ने भी अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रंप के अकाउंट बंद कर दिए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.