Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

अपराध: यूपी के दो सुपारी किलर गिरफ्तार, तीन लाख में सरकारी गवाह डब्बू के घर पर की थी फायरिंग

यहां के चर्चित अधिवक्ता सुशील कुमार रघुवंशी हत्याकांड में सरकारी गवाह योगम्बर नेगी उर्फ डब्बू के घर पर फायरिंग करने वाले यूपी के दो बदमाशों को कोटद्वार पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार व बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया है। डब्बू को एससी की 12 बीघा जमीन को लेकर चल रहे विवाद में डराने के लिए शिवपुर निवासी धीरेंद्र सिंह  ने तीन लाख की सुपारी देकर भाड़े के शूटरों से उसके भाई शिशुपाल नेगी पर फायरिंग करवाई थी। इस बात का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि शनिवार को भाड़े के दोनों शूटरों और सुपारी देने वाले धीरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने योगम्बर उर्फ डब्बू के घर पर हुई फायरिंग को केवल प्रॉपर्टी का मामला बताते हुए बताया कि रघुवंशी हत्याकांड से इस घटना का कोई लेना देना नहीं है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने गोलीकांड का खुलासा करते हुए बताया कि धीरेन्द्र सिंह पुत्र स्व. रूप सिंह, निवासी- ग्राम- शिवपुर त्रिलोकपुरम कॉलोनी ने योगम्बर सिंह नेगी उर्फ डब्बू को डराने के लिए उनके घर के बाहर फायरिंग कराई थी। उन्होंने कहा कि 24 दिसम्बर 2019 को बदमाशों ने योगम्बर सिंह नेगी के घर के बाहर फायर की थी। पुलिस ने घटनास्थल से फायर किये गये तीन टुकड़े सफेद धातु के बरामद किये थे। देहरादून, हरिद्वार, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनुपर व करनाल, सोनीपत, पानीपत हरियाणा आदि स्थानों पर पुलिस टीमों को भेजा गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 10 जनवरी को सुखरौ नदी के पुल पर मोटर साइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को पकड़ा।
पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वह स्पष्ट जवाब नहीं दे पाये। सख्ती से पूछताछ करने पर व्यक्तियों ने बताया कि 24 दिसम्बर 2019 को देर सांय इसी मोटर साईकिल पर जाकर, सुपारी लेकर जीवानन्दपुर गांव, कोटद्वार में एक घर के बाहर से एक व्यक्ति को जान से मारने की नियत से रिवाल्वर से फायर किया था, लेकिन वह बाल-बाल बच गया। धीरेन्द्र सिंह ने ही घटना को अंजाम देने के लिए रिवाल्वर भी मुहैया करवाया था। योगम्बर सिंह नेगी उर्फ डब्बू की हत्या के लिए एक लाख अस्सी हजार रुपये भी एडवांस दिये थे। शुक्रवार को दोनों व्यक्ति एक लाख बीस हजार रुपये लेने व फायर किये हुए रिवाल्वर को वापस करने के लिए धीरेन्द्र सिंह के पास जा रहे थे। जिस पर पुलिसकर्मी दोनों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आये। शनिवार को दोपहर 1 बजे पुलिस ने धीरेन्द्र सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर
Leave A Reply

Your email address will not be published.