Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

ग्राम प्रधान के नेतृत्व में महिलाओं ने शराब के खिलाफ खोला मोर्चा

पिथौरागढ़: अब क्षेत्र में शराबियों की खैर नहीं। शराब पीने वाले और गांव गांव तक शराब पहुंचाने वालों को महिलाएं सबक सिखाएंगी। शराबियों और शराब के तस्करों को सावधान करने के लिए एक महिला ग्राम प्रधान के नेतृत्व में क्षेत्र की महिलाओं ने शराब के खिलाफ जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर शराब पीने वालों और शराब बेचने वालों को इसके परिणाम भुगतने की खुली चेतावनी दी ।

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील के दूरस्थ गांव बड्यूड़ा देवराड़ी पंत में शराबियों का आतंक चरम पर है। तस्करों द्वारा क्षेत्र तक शराब पहुंचाए जाने से जगह-जगह शराब बिग रही है। सरलता से शराब मिलने से पूरे दिन भर शराबियों का आतंक मचा रहता है। हालात यहां तक हो चुके हैं कि गांवों की महिलाओं को खेतों तक और बाहर निकलना तक मुश्किल हो चुका है। जिसे लेकर महिलाएं आक्रोशित हैं। ऐसे में गांव की जागरू क मानी जाने वाली ग्राम प्रधान नीलू देवी ने शराबियों और तस्करों को सबक सिखाने का निर्णय लिया। शनिवार को ग्राम प्रधान नीलू देवी के नेतृत्व में ग्रामीण महिलाओं ने शराब के विरोध में जुलूस निकाला। शराब के खिलाफ नारे लगाती हुई महिलाएं गांवों तक पहुंची। जुलूस में महिलाएं शामिल होती रही। महिलाओं का एक ही नारा था कि शराब तस्करों को पहले पकड़ा जाए शराबियों को महिलाएं स्वयं सबक सिखाएंगी।

ग्राम प्रधान नीलू देवी के इस अभियान की क्षेत्र के सभी लोगों ने सराहना की है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि शराब के चलते पूरे क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित है। महिलाएं ही शराब के खिलाफ कारगर कदम उठाने में सक्षम हैं। ग्रामीणों ने इस आंदोलन को समर्थन देने का निर्णय लिया है। जुलूस निकालने वाली महिलाओं में सुनीता देवी, किरन देवी, रेनू देवी, नंदी देवी सहित दर्जनों महिलाएं शामिल रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.