Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

लॉकडाउन के बीच अनोखी शादी: बिना पंडित के चौराहे के फेरे लेकर रचाई शादी

पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है। ऐसे में कई लोगों को तरह-तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन परेशानियों में से एक शादी (Marriage) करने की भी हैं क्योंकि जिन लोगों की शादी की तारीख नजदीक आ रही हैं वो अब सोच रहे हैं कि लॉकडाउन के चलते शादी कैसे करें। हालांकि ऐसी कई खबरे सामने आई हैं, जब लोगों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शादी क। इसी तरह लॉकडाउन के बीच शादी करने का एक और दिलचस्प मामला सामना आया है। दरअसल, दिल्ली में रहने वाला एक दूल्हा अपनी शादी के लिए मुजफ्फरनगर पहुंचा और वहां पर बिना पंडित के अपनी होने वाली दुल्हन के साथ चौराहे के सात चक्कर लगाकर फेरे पूरे कर शादी रचाई है। इलाके में इस अनोखी शादी की चर्चा हर कोई कर रहा है।

खबरें के मुताबिक, युवक की शादी की तारीख नजदीक आ रही थी जिसके बाद दुल्हा दिल्ली से मुजफ्फरनगर पहुंचा। यहां पर उसने आनंदपुरी इलाके में रहने वाली प्रीति के साथ बिना पंडित और बेदी के मुजफ्फरनगर में स्थित शिवचौक के सात फेरे लिए और हमेशा- हमेशा के लिए जीवनसाथी बन गए।

दिल्ली निवासी कुलदीप सोलंकी नाम के दुल्हे (Groom) की शादी 17 अप्रैल की जानी थी जो लॉकडाउन से पहले से ही तय थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते दोनों की शादी में समस्या आ रही थी। ऐसे में दूल्हे ने दिल्ली प्रशासन से शादी (Marriage) करने की परमिशन ली और 5 लोगों के साथ अलग अलग दो गाड़ियों में बैठकर मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गया। गुरुवार को शादी की रस्में अदा करने के बाद रात को ही दूल्हा अपनी दुल्हन (Bride) को लेकर शहर के शिवचौक पहुंच गया।

बताया जा रहा है कि दुल्हा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से अनुमति लेकर मुजफ्फरनगर शादी करने के लिए गया था। शादी के दौरान पुलिस एलर्ट थी। फेरे लेने के बाद दुल्हा-दुल्हन और उनके साथ मौजूद 5 लोग सेनेटाइज चेंबर (Sanitize Chamber) से होकर गुजरे थे। इसके बाद वे दुल्हन (Bride) को लेकर दिल्ली (Delhi) के लिए रवाना हो गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.