Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

कोरोना से जंग: CM बोले- जल्द होगी 500 चिकित्सकों की नियुक्ति

जहां कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। वहीं उत्तराखंड सरकार के लिए राहत की खबर सामने आई है। राज्य में एक ओर आईएफएस ट्रेनी ऑफिसर को अस्पताल से रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्टी दे दी गई है। जिसे प्रदेश में अब कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद कुल 6 मरीज अस्पताल में आइसोलेशन में हैं।

बता दें कि उत्तराखंड राज्य सरकार कोरोना वायरस के कारण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी बीच सरकार के प्रयास और स्वास्थ्य सुविधाओं सहीं इंतजाम के कारण प्रदेश में कोरोना मरीज की संख्या घटकर 6 रह गई है।

जानकारी के मुताबिक एक ओर आईएफएस ट्रेनी ऑफिसर को अस्पताल से रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्टी दे दी गई है। साथ इससे पहले भी एक आईएफएस को रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। वहीं कुल 6 मरीज अस्पताल में आइसोलेशन में हैं जिसमें तीसरे आईएफएस अधिकारी की दूसरी रिपोर्ट का इंतज़ार है।

उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने जल्द ही 500 चिकित्सकों की भर्ती करने की बात कही है। जिससे प्रदेश में डॉक्टर की कमी को पूरा किया जा सकेगा। इसके अलावा आम लोगों को राहत देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीवन प्रमाण-पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए एक माह की छूट देने का फैसला भी लिया है। कोरोना वायरस से बचाव में लगा पूरा तंत्र लगातार अलर्ट मोड पर रहे। उन्होंने पुलिस के साथ ही कोरोना वीरों और गरीबों की सहायता में लगे संगठनों व लोगों की भी सराहना की।

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने निजी अकाउंट से सीएम राहत कोष में 1 लाख रुपए की राशि दी है। जबकि, मुख्यमंत्री विधायक निधि से 15 लाख रुपए की राशि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वीकृत किए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच राज्य सरकार ने कुछ नंबर भी जारी किए हैं ताकि लोग इन नंबर के जरिए अपनी समस्याओं का समाधान कर सकें। सरकार ने लैंडलाइन नंबर 0135-12722100, और व्हाट्सअप नंबर 9997954800 जारी किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.