Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

उतराखंड के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी हुए कोरोना पॉजिटिव

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। अब उत्तराखंड स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनका सैंपल कोरोना जांच के लिए मंगलवार सुबह लिया गया था। उनकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में  496 नए लोग संक्रमित पाए गए हैं। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ी भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में अब तक 83502 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 75049 स्वस्थ्य भी हो गए हैं। वर्तमान में 6089 एक्टिव केस हैं, जबकि 1372 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 992 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

पौड़ी एक ही गांव में 89 संक्रमित
पौड़ी जिले के पोखरा विकासखंड के ग्राम सिलेथ में कोरोना संक्रमण के 89 मामले सामने आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर क्षेत्र के बाजार व विद्यालयों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। वहीं मंगलवार को गांव के दो बुजुर्गों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोटद्वार बेस चिकित्सालय में शिफ्ट किया है।

मिली जानकारी के अनुसार सात दिसंबर को सिलेथ गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेंडम सैंपलिंग करते हुए 86 ग्रामीणों के कोरोना जांच सैंपल लिए। शनिवार को मिली जांच रिपोर्ट में 39 ग्रामीणों में कोरोना की पुष्टि हुई। शनिवार को ही स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव में पहुंच 145 ग्रामीणों के कोरोना सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया। सोमवार को इनमें से 50 ग्रामीणों में कोरोना की पुष्टि हुई।
297 ग्रामीणों की आबादी वाले इस गांव में बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमण के मामले प्रकाश में आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इधर, मंगलवार को बुखार की शिकायत पर दो बुजुर्गों को कोटद्वार बेस चिकित्सालय में भर्ती कराया है।इधर, उपजिलाधिकारी संदीप कुमार ने चौबट्टाखाल, नौगांवखाल, गवाणी, पोखड़ा व सेड़ि‍याखाल के बाजारों व इन क्षेत्रों में पड़ने वाले विद्यालयों को अगले तीन दिनों के लिए बंद करवा दिया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.