Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड: ठगों ने उस बुजुर्ग महिला को भी नहीं बख्शा

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून किस तरह ठगों की राजधानी में तब्दील होती जा रही है इस बारे में आई उत्तराखंड आपको लगातार रिपोर्ट्स दिखाता रहता है। इस बार ठगों ने फिर देहरादून में एक बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बना डाला। वे महिला के जेवर लेकर चंपत हो गए।

मामला देहरादून के डालनवाला का है। डालनवाला के दिव्य विहार की कमला देवी को ठगों ने बदमाशों का डर दिखाया। कमला देवी रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन प्रेम सिंह की पत्नी हैं। उन्होंने ठगी का मामला दर्ज करा लिया है।

कमला देवी ने पुलिस को बताया कि ठगों ने उनको लुटेरों-बदमाशों का भय दिखाकर सोने के दो कंगन और गले में पहनी चेन उतरवा ली। गहनों को एक कागज में लपेट कर देते हुए ठगों ने कहा कि अब वह सुरक्षित हैं। घर जाकर बुजुर्ग महिला ने कागज का पैकेट खोला तो उसमें से प्लास्टिक की टूटी चूड़ि‍यां निकलीं। मामले में डालनवाला पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

कमला देवी बुधवार की सुबह वह परिवार के साथ मिलिट्री हास्पिटल गई थीं। वहां से लौटते समय वह बलबीर रोड पर पहुंची तो बेटे किशन से कहा कि वह अकेले घर चली जाएंगी। इस पर किशन किसी काम से निकल गए। कमला देवी थोड़ा आगे बढ़ीं तो दो युवक उनके पास आकर रुके। प्रणाम करने के बाद दोनों ने कहा माता जी ऐसे गहने पहनकर जा रही हो, यहां लुटेरे बदमाश सक्रिय हैं। उनके साथ कोई भी घटना हो सकती है। कमला देवी सहम गईं। दोनों ने जब उन्हें डरा हुआ देखा तो कहा कि बचने का रास्ता यह है कि वह सोने के कंगन और चेन उतार कर उन्हें दे दें। कमला देवी ने विश्वास कर ऐसा ही किया। इसके बाद दोनों युवक पैदल की तेग बहादुर रोड वाली गली की ओर से ले गए।

इसी बीच ठगों ने उन्हें कागज का पैकेट पकड़ा दिया और कहा कि उनके गहने इसमें रखे हैं। कमला देवी ने घर पहुंचकर पैकेट खोला तो उसमें प्लास्टिक की टूटी चूड़ियां निकलीं। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले में कमला के बेटे किशन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.