Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

दिवंगत विधायकों को सत्र के पहले दिन दी गई श्रद्धांजलि

उत्तराखंड में  विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है। वंदे मातरम के साथ सदन की कार्यवाही शुरू की गई. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना संक्रमित होने के कारण वर्चुअल माध्यम से सत्र से जुड़े। इस दौरान सीएम ने दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना और चार पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद संसदीय मंत्री के दायित्व में मदन कौशिक ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के कर्मचारियों समेत कई विधायकों ने योग किया. पतंजलि योगीपीठ की ओर से योगाचार्य द्वारा यह योग शिविर आयोजित किया गया था। इस दौरान आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहे. बता दें कि 22 दिसंबर को राज्य सरकार 4000 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पास कराएगी. विपक्ष काम रोको प्रस्ताव भी लेकर आएगा ।

कांग्रेस का सरकार पर हमला

दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के मामले में सरकार पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया। सदन से बाहर पत्रकारों से बातचीत में उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा व कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने सत्तारूढ़ दल के विधायक पूरन सिंह फर्त्याल के सदन में दिए वक्तव्य का उल्लेख किया। विधायक जीना की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी, बावजूद इसके सरकार ने उनकी अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ नहीं की। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभाओं में विधायक के निधन के बाद शोक स्वरूप सदन की कार्रवाई स्थगित रखने की परंपरा है। सरकार ने इसका पालन नहीं किया। निधन के निदेश के बाद अनुपूरक बजट रखा जाना सरकार की कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिह्न है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.