Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

स्टिंग राज से नहीं रामराज से बदलेगा उत्तराखंड : मनीष सिसोदिया

हल्द्वानीः आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास के दौरान कैंची धाम में दर्शन के बाद हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, आंदोलन से बने राज्य को ऐसी पार्टी चाहिए जो खुद आंदोलन से निकली हो। ऐसे में आम आदमी पार्टी से जनता को बहुत उम्मीद है इसलिए देवभूमि की जनता, रामराज चाहती है और बीजेपी के स्टिंगराज से त्रस्त हो चुकी है। बीजेपी सरकार और कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, पिछले 20 सालों से उत्तराखंड की जनता को इन दोनों ही सरकारों ने छला है और जनता इनके निरंकुश शासन से त्रस्त हो गई है ।शहीदों के सपनों का उत्तराखंड अब तक नहीं बन पाया है जिन सपनों को देखते हुए कई उत्तराखंड वासियों ने आंदोलन किया,शहादत दी आज भी उनके सपने अधूरे है । राज्य का नौजवान ,युवा बेरोजगारी के दंश को झेल रहा,पहाड़ों में लोगों को मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। बिजली, पानी सड़क जैसी तमाम दिक्कतों से राज्यवासी जूझ रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाओं के हाल बदहाल है ,शिक्षा लचर हालात में चल रही । उत्तराखंड में तमाम मुद्दे है जो पिछले 20 सालों से यहां की जनता के सामने खड़े हैं। बीजेपी कांग्रेस दोनों दल यहां बराबर राज कर चुके हैं लेकिन जनता से इनको कभी कोई सरोकार नहीं रहा। यही कारण है यहां,जनता बदलाव चाहती है। ’अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जिस तरह आंदोलन से निकली पार्टी ने दिल्ली में इतिहास रचा और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के बाद अब उत्तराखंड की जनता भी उनसे उम्मीद कर रही है । 2022 के चुनाव में जनता बड़े बहुमत के साथ आप का साथ देगी’।

आज अपने निजी दौरे के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देवभूमि की बात मनीष सिसोदिया के साथष् में जनता से कई सवालों पर संवाद किया। जनता ने उनसे प्रदेश में चुनाव लडने की घोषणा के बाद उनके पहले दौरे को लेकर कई सवाल भी किए। समाज के कई प्रबुद्व लोग इस कार्यक्रम में मौजूद थे जिन्होंने हर मुद्दों पर मनीष सिसोदिया जी से प्रश्न किए जिनके सवालों का मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया।

इस दौरान,उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश के हालातों पर चिंता जताते हुए कहा,जनता को बीजेपी कांग्रेस की सरकारें भरोसा नहीं दिला पाई।जिससे जनता एक विकल्प के तौर पर अब आप पर भरोसा के लिए तैयार है जिसका जवाब 2022 में उत्तराखंड की जनता देगी’। इसके अलावा उन्होंने कहा,उत्तराखंड की जनता अब, अरविंद केजरीवाल जी पर भरोसा जताने का मूड बना चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस दुनिया में कुछ भी नामुकिन नहीं है। उत्तराखंड में भी विकास हो सकता है लेकिन आजतक यहां की सरकारों ने कभी भी जनता के हितों के लिए काम नहीं किया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि ’यहां रही सरकारों के मुख्यमंत्री स्टिंग मामले में फंसे हुए हैं लेकिन एक दूसरे से इनकी ऐसी सांठ गांठ है कि कार्रवाई नहीं करते हैं’। जनता ये समझ चुकी है कि अंदरखाने सभी नेता आपसे में मिले हुए है। ’इस प्रदेश को स्टिंग बाज मुख्यमंत्री और नेता नहीं चाहिए बल्कि ऐसे नेता चाहिए जो प्रदेश को इस दिशा में जाने ही ना दें। इसके अलावा उन्होंने कहा,त्रिवेंद्र रावत पिछले चार सालों में कोई पांच जनहित के काम गिना दें जिसका फायदा उत्तराखंड की जनता को हुआ हो। जिसके लिए बाकायदा त्रिवेंद्र रावत से डिबेट के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर उठे सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में सीएम कैंडिडेट घोषित किया जाएगा,वो ऐसा चेहरा होगा जो हर वर्ग की पसंद होगा और जो प्रदेश का नाम पूरे देश में रौशन करेगा’। मनीष सिसोदिया ने मौजूदा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो जनता को बरगलाना छोड दे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.