Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

3 नए मंत्री बनाए जाने तय, बदले जाएंगे कुछ मंत्रियों के विभाग

देहरादून: उत्तराखंड में जल्द त्रिवेंद्र मंत्रीमंडल का विस्तार होने जा रहा है। ये खबर अब मीडिया में जोर शोर से उठ रही है। दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात के बाद ये खबर गर्म हुई है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार तय हो चुका है।

खबर यहां तक है कि किस किस को मंत्री बनाया जाना है वे नाम भी तय कर लिए गए हैं और किस किस मंत्री का विभाग बदला जाना है ये भी फाइनल हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें काफी गर्म हैं। बताया जा रहा है कि नड्डा ने उत्तराखंड में खाली पड़े तीन मंत्री पदों को भरने की सहमति दे दी है और इसी महीने तीन नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल कर लिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने कई मंत्रियों के विभागों में बदलाव करने की भी बात नड्डा से की। सूत्रों का कहना है कि हालांकि पार्टी आलाकमान ने एक सप्ताह में मंत्रिमंडल विस्तार की बात कही है लेकिन विधानसभा सत्र नजदीक होने के कारण इसे आगे भी खिसकाया जा सकता है। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले तीन नए चेहरों में से एक को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री के पास वित्त, स्वास्थ्य, संसदीय कार्य, पेयजल, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा जैसे महत्वपूर्ण विभाग हैं, लिहाजा इनमें से कई विभाग अन्य मंत्रियों को सौंपे जा सकते हैं।

आपको बता दें कि 70 सदस्यीय विधानसभा के हिसाब से उत्तराखंड में 12 मंत्री हो सकते हैं। शुरुआत से ही मंत्रिमंडल में दो स्थान खाली रहे। पिछले वर्ष जून में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के कारण एक स्थान और रिक्त हो गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.