Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

गुजरात से 1700 लोगों को लेकर उत्तराखंड के नैनीताल आएगी ट्रेन

SATYAVOICE.COM डेस्क 

नौकरी के सिलसिले में गुजरात और महाराष्ट्र गए उत्तराखंड के लोगों  को लेकर गुजरात से एक और ट्रेन अगले एक-दो दिनों के भीतर राज्य में पहुंचेगी। ट्रेन हल्द्वानी के लालकुआं रेलवे स्टेशन पर आएगी। जिसकी तैयारियां नैनीताल के जिला प्रशासन ने शुरु कर दी हैं। डीएम सविन बंसल और एसएसपी सुनील कुमार मीणा हर तैयारी का खुद जायजा ले रहे हैं। जिसको लेकर शुक्रवार को डीएम और एसएसपी ने लालकुआं स्टेशन का दौरा किया। और तैयारियों की समीक्षा की। ट्रेन में 1700 से ज्यादा यात्रियों के आने की उम्मीद है। इसलिए इनके स्टेशन से बाहर निकलने और बाहर बसों के इंतजाम तक की व्यवस्था की जा जा रही है।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी सविन बंसल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने टेंट व्यवस्था दुरुस्त करने और बेरीकेटिंग को और अधिक सुविधाजनक स्वरूप देने के लिए लोनिवि के अधिकारियोें को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बंसल ने पुलिस, प्रशासन, रेलवे, लोक निर्माण विभाग और परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ की गई व्यवस्थाओं की की।

1700 यात्रियों को लेकर 24 बोगियों वाली स्पेशल रेलगाड़ी को लालकुआं रेलवे स्टेशन में रोककर यहां सभी यात्रियों को उतारने के बाद कुमाऊं के विभिन्न जनपदों में स्थित उनके पैतृक निवास को भेजने की व्यापक तैयारी अधिकारियों द्वारा तैयारी की जा रही है।

ये व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश

शुक्रवार की दोपहर लालकुआं रेलवे स्टेशन पहुंचे जिलाधिकारी बंसल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा के नेतृत्व में तमाम विभागों के अधिकारियों ने लगभग एक घंटा तक रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का देखा तथा की गई व्यवस्थाओें मे आंशिक सुधार किये जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। उन्होंने  निचले अधिकारियों से कहा कि आने वाले यात्रियों का नियमानुसार स्वास्थ्य परीक्षण एवं थर्मल स्केनिंग की जाए तथा मास्क एवं सेनिटाइजर की भी व्यवस्था बनाई रखी जाए। आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क दिए जाएं और  सेनिटाइज किये जाएं। विभिन्न जनपदों में जाने वाले यात्रियों के लिए जनपदवार अलग-अलग काउन्टर बनाये जाएं।

डीएम-एसएसपी ने इन अधिकारियों को दिए निर्देश 

नैनीताल के डीएम-एसएसपी ने अपने अपने अधीनस्थ अधिकारियों तैयारियां पुख्ता करने के निर्देश दिए। जिसमें सीडीओ विनीत कुमार,  रोडवेज के आरएम यशपाल सिंह, अधीक्षण अभियंता लोनिवि रणजीत सिंह रावत, अधिशासी अभियंता हिम्मत सिंह रावत, सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, उप जिलाधिकारी विवेक राय, अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, एआरटीओ गुरदेव सिंह, स्टेशन अधीक्षक लालकुंआ नीरज कुमार, सीओ विजय कुमार ढौडियाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे

Leave A Reply

Your email address will not be published.