Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

उत्तराखंड में चढ़ रहा है सियासी पारा, फिर करीब दिख रहे बागी !

उत्तराखंड की सियासत इस समय गर्म दिख रही है कहीं लोग किसी पार्टी का हिस्सा बन रहे तो तो कहीं कुछ बिछड़े लोग फिर से करीब देखें जा रहे हैं। कभी अपनी सरकार के मुखिया हरीश रावत  का तख्ता पलट करने के इरादे से बीजेपी में शामिल हुए कुछ नेता इन दिनों फिर हरीश रावत के करीब देखे जा रहे हैं।इन दिनों ऐसे ही नेताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया  में पोस्ट हो रही हैं, इन नेताओं की हरीश रावत से दोबारा करीब आने की चर्चा गर्म है। विशेषतौर पर कांग्रेस  के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में त्रिवेंद्र सिंह सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य  की एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, यशपाल आर्य फोटो में पूर्व सीएम रावत के साथ नजर आ रहे हैं।

एक कार्यक्रम में हुई यशपाल और रावत की मुलाकात

बताया जा रहा है कि तस्वीर शनिवार की है, जब ऊधम सिंह नगर के किच्छा के एक कार्यक्रम के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी, जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें हरीश रावत और यशपाल आर्य कुछ हल्के मूड में बातचीत करते दिख रहे हैं। यही नहीं कांग्रेस महासचिव हरीश रावत अपना साथ छोड़ चुके यशपाल आर्य की बांह पकड़े भी नजर आ रहे हैं। जबकि दोनों नेताओं के पास खड़े कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव प्रकाश जोशी भी इस मुलाकात पर हंस रहे हैं। हरीश रावत ने इस मुलाकात की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भी शेयर की हैं। कुछ लोग इसे 2022 की राजनीतिक तस्वीर कह रहे हैं, हालांकि दोनों नेता इसे एक सामान्य और इत्तेफाक से हुई मुलाकात करार दे रहे हैं।

प्रदेश प्रभारी ने कही थी बागियों की वापसी की बात

कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव बागियों की कांग्रेस में वापसी पर अपनी राय साफ कर चुके हैं। देवेंद्र यादव के मुताबिक अगर बागी, दागी नहीं हैं तो उनकी वापसी में कोई दिक्कत नहीं है। प्रभारी ने ऐसे नेताओं की कुंडली खुद तैयार करने की भी बात भी स्वीकार की थी, ऐसे में अगर 2022 के चुनावों से पहले कांग्रेस के कुछ पूर्व नेता दोबारा से पार्टी का दामन थामें तो इसमें कोई हैरानी नहीं। हालांकि इस पर अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान को ही करना है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.