Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी ने किया बीएचयू में बने 750 बेड के हॉस्पिटल का निरीक्षण

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी में कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बीएचयू में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए 750 बेड के हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना महामारी का हर स्तर पर मुकाबला कर रही है। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों में तेजी से कमी आ रही है। जहां रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है। वहीं, संक्रमण में भी कमी आती दिख रही है।

आठ दिन में ही प्रदेश में 77 हजार एक्टिव मरीज कम हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू में डीआरडीओ की मदद से बनकर तैयार 750 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण, मंडलीय समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल को प्रदेश में कुल 3.10 लाख एक्टिव केस थे और आठ मई को घटकर 2.33 लाख आ गए। इस तरह 8 दिन में ही 77 हजार संख्या घट गई।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में 24 अप्रैल को एक दिन में सबसे ज्यादा 38 हजार केस आए थे जो अब कम होकर 23 हजार रह गये है। न केवल बनारस मंडल बल्कि बनारस जिले में भी कोरोना नियंत्रण के आशातीत परिणाम आए हैं। उन्होंने बताया कि यहां भी 1 सप्ताह में संक्रमण दर कम हुआ है और रिकवरी रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। बनारस मंडल में 9285 केस कम हुए हैं जिसमें सबसे ज्यादा 4500 से अधिक बनारस जिले में ही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.