Uttar Pradesh , Uttarakhand News | उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड की ताजा खबरें

25 लाख परिवारों से श्रीराम मंदिर के लिए सहयोग निधि जुटाएगा विहिप

हल्द्वानी: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य मंदिर के लिए देश भर के प्रत्येक राम भक्त का सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता पूज्य संतों व शेष समाज के लोगों के साथ घर-घर जाएंगे। उत्तराखंड के 14,526 गांवों में रहने वाले 24 लाख परिवारों का भी मंदिर निर्माण निधि के लिए सहयोग लिया जाएगा। ये बात विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रबंध समिति के सदस्य व श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के संरक्षक एवं मार्गदर्शक दिनेश ने कही है।

कुसुमखेड़ा स्थित हरगोविंद सुयाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में मंगलवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की ओर से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें श्री राम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान की जानकारी देते हुए न्यास के संरक्षक दिनेश ने बताया कि 15 जनवरी से शुरू हो रही मकर संक्रांति के पावन अवसर पर यह अभियान शुरू होगा। उत्तराखंड में पांच जनवरी तक चलने वाले इस अभियान के दौरान विहिप कार्यकर्ता सभी गांव और नगरों तक संपर्क करेंगे। इस जनसंपर्क अभियान में लाखों कार्यकर्ता जुटेंगे। आॢथक विषय में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए न्यास ने 10, 100 और 1000 रुपए के कूपन व रसीदें छापी हैं। समाज जैसा देगा उसी के अनुरूप कार्यकर्ता कूपन या रसीद देंगे। करोड़ों घरों में भगवान के मंदिर का चित्र भी पहुंचाएंगे।

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण समिति उत्तराखंड के अभियान प्रमुख रनदीप पोखरिया ने बताया कि समिति के सदस्य उत्तराखंड के 14 हजार से अधिक गांवों में संपर्क कर श्री राम जन्म भूमि से सीधे जोड़कर रामत्व का प्रसार करेंगे। पत्रकार वार्ता में विहिप के प्रांत मंत्री डा. विपिन पांडेय, प्रांत उपाध्यक्ष दीवान सिंह फत्र्याल, जिलाध्यक्ष समरपाल, मीडिया प्रमुख रवि दुर्गापाल आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.