Uttarakhand News | उत्तराखंड की ताजा खबरें

WHO ने कहा खत्म नहीं होगा कोरोना!

डेस्क  SATYAVOICE.COM 

कोरोना महामारी को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्लूएचओ ने बेहद डरावनी बात कही है। डब्लूएचओ के मुताबिक कोरोना कभी खत्म नहीं होगा। और इंसानों को इसके साथ जीना और इससे बचना सीखना होगा।

तबाही मचा रहे कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बेहद गंभीर टिप्पणी की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि हो सकता है कि कोरोना वायरस कभी खत्म ही न हो। विश्व स्वास्थ्य संगठन के इमर्जेंसी चीफ माइकल रान ने 13 मई को कहा कि कोरोना वायसर के खात्में का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है और बहुत संभव है कि यह वायरस कभी खत्म ही न हो।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कब खत्म होगा इस बारे में कोई वादा नहीं कर सकता है और यह बीमारी लंबे समय तक चुनौती बनी रह सकती है।

इसके आलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानसिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों को आने वाले दिनों में कई तरह की मानसिक दिक्कतें हो सकती हैं। विभाग की निदेशक डेवोरा केस्टल का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया का मानसिक स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, हर आयु वर्ग के लोगों के लिए यह वायरस मुसीबत लेकर आया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में प्राथमिकता से सोचने की जरूरत है।

इससे पहले भी विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया टेड्रॉस ऐडहॉनम गीब्रियेसस कह चुके हैं कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई अभी लंबी चलेगी।  बीते महीने मीडिया को संबोधित करते हुए टेड्रॉस ऐडहॉनम गीब्रियेसस ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देशों में अभी इससे पैदा हुई महामारी शुरुआती दौर में है और यह लंबे समय तक दुनिया को परेशान करती रहेगी। उन्होंने कहा कि कुछ देशों को यह लगता था कि उन्होंने कोरोना वायरस पर काबू पा लिया है, लेकिन वहां अब फिर से इसके मामले बढ़ रहे हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 46 लाख के पार और मरने वालों की संख्या दो लाख 96 हजार के पार पहुंच चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.